Latest Update

आज श्री सनातन धर्म रक्षिणी सभा द्वारा हिंदू नव वर्ष संम्वत् 2079 हर वर्ष प्रकाशित होते आ रहे नव वर्षोपहार का विधि विधान से विमोचन किया गया।

आज श्री सनातन धर्म रक्षिणी सभा द्वारा हिंदू नव वर्ष संम्वत् 2079 हर वर्ष प्रकाशित होते आ रहे नव वर्षोपहार का विधि विधान से विमोचन किया गया।

इस अवसर पर सभा के उप प्रधान प्रथम श्री सुरेश कुमार अग्रवाल जी ने कहा कि सनातन धर्म में हिंदू त्यौहारावली का अपना एक अलग महत्व है सनातन धर्म को मानने वाले उपरोक्त त्योहारावली को देखकर ही त्योहार बनाते हैं त्योहारावली सभा के विद्वान आचार्य के मार्गदर्शन में तैयार की गई है।

इस अवसर पर सभा के मंत्री सौरभ भूषण शर्मा जी ने कहा कि हमारी सभा कई वर्षों से हिंदू नव वर्ष पर त्यौहारावली का प्रकाशन करती आ रही है और इस वर्ष भी हिंदू त्यौहारवली का प्रकाशन किया गया है सभा द्वारा रुड़की एवं रुड़की के आसपास के मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों पर त्योहारावली भेजी जाएगी भक्तजनों को इसका इंतजार रहता है।

इस अवसर पर सभा के कोषाध्यक्ष भगवत स्वरूप जी ने कहा कि त्यौहारावली हिंदू धर्म मे एक पवित्र स्थान रखती है सभी धर्म प्रेमी त्यौहारावली के अनुसार ही अपने त्योहार बनाते हैं ।

इस अवसर पर सभा के आम सभा के सदस्य अनुज शर्मा ने कहा कि सनातन धर्म एक विशाल धर्म है और उसमें अनेकों अनेकों त्योहारों का आना जाना लगा रहता है इसीलिए तोयोहारावली प्रकाशित की जाती है जिससे धर्म प्रेमियों को सुविधा हो सके कि हमारा किस तिथि में कौन सा त्यौहार आ रहा है।

इस अवसर पर शिव मंदिर के पुजारी सचिन शास्त्री एवं रोहित शर्मा ने बताया कि उनकी देखरेख में त्योहारवली का प्रकाशन किया गया है। सभी भक्तजनों को शिव मंदिर सिविल लाइन एवं सभा के मंदिरों से त्योहारावाली प्राप्त होगी।

इस अवसर पर विष्णु कुमार अग्रवाल जी, गोपाल गुप्ता जी, नवीन अग्रवाल जी, गगन साहनी जी, आदि सभा के सदस्यगण व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

समर्थ भारत न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समर्थ भारत न्यूज
error: Content is protected !!