नगर पालिका की अनदेखी दे रही दुर्घटनाओं को न्यौता

गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय की गोपेश्वर नगर पालिका परिषद  की अनदेखी गोपेश्वर गांव मोहल्ले में दुर्घटनाओं का न्यौता दे रही हैं। यहां मोहल्ले के बीचोंबीच गुजर रही हल्का वाहन सड़क पर पालिका की ओर से लगाई गई टाइल और नालियों की जालियां क्षतिग्रस्त पड़ी हुई हैं। जिससे यहां दुपहिया वाहनों के साथ ही राहगीरों को खतरा बना हुआ है। लेकिन पालिका की ओर से यहां मार्ग के सुधारीकरण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

गोपेश्वर नगर में स्थित गोपीनाथ मंदिर के आसपास नगर पालिका की ओर से हल्का वाहन सड़क का निर्माण किया गया है। सड़क से जहां नगर के बसंत बिहार, पपणियांणा, गोपेश्वर गांव, आदर्श कॉलोनी और वैतरणी क्षेत्र के नगरवासी आवाजाही करते हैं, वहीं इस मार्ग से सिरोखामा, सेंटुणा सहित अन्य गांवों के ग्रामीण भी आवाजाही करते हैं। लेकिन सड़क पर पालिका की ओर से यहां टाइल लगाई गई अब जगह-जगह  क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे यहां सड़क पर गढ़डे बने हुए हैं। वहीं नालियों पर लगी जालियां भी क्षतिग्रस्त हो गई है। ऐसे में यहां पैदल आवाजाही करने वाले राहगीरों के साथ ही दुपहिया वाहनों की आवाजाही भी खतरनाक बनी हुई है। स्थानीय निवासी सर्वेश कुमार, भूपेंद्र सिंह और देवेश्वरी का कहना है कि नगर पालिका के अधिकारियों से मार्ग की खस्ताहालत सुधार की मांग की गई। लेकिन वर्तमान तक स्थिति जस की तस बनी हुई है।

 

नगर क्षेत्र में सुधारीकरण के लिये प्रस्तावित कार्यों का चिंहीकरण किया गया है। जिनके सुधारीकरण की योजना तैयार की गई है। जल्द ही नगर में सुधारीकरण की आवश्यकता वाले पैदल रास्तों, हल्का वाहन सड़क और नालियों का सुधारीकरण करवाया जाएगा।

राजेंद्र सजवाण, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, चमोली-गोपेश्वर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!