Latest Update

आज दिनांक 5 जून 2024 को पंडित गोविंद बल्लभ पंत पर्यावरण एवं शिक्षक कल्याण समिति द्वारा ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में पर्यावरण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का प्रारंभ पंडित गोविंद बल्लभ पंत के चित्र के समक्ष वासुदेव पंत जी, संस्था के महासचिव प्रभाकर पंत जी ,स्वर्णालता मिश्रा जी योगाचार्य सर्वेश गोस्वामी,तथा संस्था की अध्यक्ष श्रीमती शिल्पी सिंह के द्वारा श्रद्धांजलि तथा दीप प्रज्वलित करके किया गया.. विद्यालय में आज 21 फल तथा छायादार पौधों का पौधारोपण के साथ-साथ आज विद्यालय में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई ..प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह तथा सर्टिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया गया.. तथा साथ ही सभी अतिथियों को भेंट स्वरुप संस्था की तरफ से एक पौधा प्रदान किया गया ..
ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल के संस्थापक श्री वासुदेव पंत जी द्वारा संस्था को पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ ! आज के इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सुश्री स्वर्णालता मिश्रा जी रही ..अध्यक्ष शिल्पी सिंह के द्वारा पर्यावरण महत्व सिर्फ एक दिन ना मनाए जाने बल्कि पूर्ण वर्ष भर मनाए जाने के लिए सभी से निवेदन किया गया और उसका लाभ बताया गया और साथ ही प्रत्येक बच्चे को घर में अपने जन्म दिवस के अवसर पर एक पौधा रोपण के लिए भी प्रोत्साहित किया गया ..के एल डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर मंजुल धीमान ने पर्यावरण पर पांच ज ( जल, जन, जंगल, जानवर और जमीन) का महत्व समझाया गया संस्था की संरक्षिका स्वर्णालता मिश्रा जी के द्वारा बच्चों को चित्रकला प्रतियोगिता में प्रोत्साहन तथा आशीर्वाद प्रदान किया गया .साथ ही कला विशेषज्ञ प्रियंका सैनी द्वारा बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का अंकन किया गया तथा उनके द्वारा संस्था की अध्यक्ष शिल्पी सिंह को तथा वासुदेव पंत जी को उनके द्वारा ही बनाई गई श्री कृष्ण की पेंटिंग उपहार स्वरूप दी गई ..संस्था इसकी तरफ से उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करती है.
पूरे विद्यालय के सभी शिक्षकों का धन्यवाद प्रेषित करते हुए संस्था की अध्यक्ष शिल्पी सिंह ने सबको धन्यवाद और आभार प्रकट किया…

समर्थ भारत न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समर्थ भारत न्यूज
error: Content is protected !!