रुड़की को जिला बनाए जाने की को लेकर निकाली गई रैली में जुटी भीड़  सरकार रुड़की को जल्द जिला बनाए अन्यथा वर्ष 2024 के चुनाव में सबक सिखाएगी जनता

Getting your Trinity Audio player ready...

रुड़की। लोकतांत्रिक जन मोर्चा के संयोजक सुभाष सैनी ने कहा कि उत्तराखंड सरकार मुआवजे के नाम पर किसान का मजाक कर रही है । जो 2024 के चुनाव में उसे भारी पड़ने वाला है।

मोर्चा संयोजक आज केएलडीएवी कॉलेज के मैदान में मोर्चा की महारैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज हर कोई चाहता है रुड़की जिला बने । युवाओं को रोजगार मिले लेकिन सरकार संगठन की दृष्टि से तो जिला बनाती है प्रशासनिक दृष्टि से जिला नहीं बनाती। ऐसा कर सरकार जन भावनाओं का अनादर कर रही है । उत्तराखंड सरकार के मंत्री जनपद हरिद्वार में आपदा से पीड़ित किसानों का मुआवजे के नाम पर मजाक बना रहे हैं। 

प्रधान हाजी अखलाक की अध्यक्षता व पूर्व हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी राजकुमार सैनी के संचालन में आयोजित महारैली को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद राजेन्द्र बाड़ी,उत्तराखंड बार काउंसिल के पूर्व उपाध्यक्ष राव मुनफैत अली, आन्दोलनकारी नेता हर्ष प्रकाश काला, शिक्षाविद् डा श्याम सिंह नागियान, कांग्रेस नेता धर्म पाल सिंह,किसान नेता फरमान त्यागी एडवोकेट, कांग्रेस नेता ठाकुर वीरेन्द्र सिंह, व्यापारी नेता अरविंद कश्यप, किसान नेता चौधरी ऋषि पाल सैनी, अब्दुल मलिक, कांग्रेस नेता नासिर प्रवेज, प्रधान विकास त्यागी,डा चेतन दास सैनी, मौ जाहिद, किसान नेता अनूप सैनी, नाथी राम सैनी, कलीम खान, आदेश सैनी, युवा नेता विशाल शर्मा, नाथी राम सैनी ने कहा कि सरकार जनपद हरिद्वार को आपदाग्रस्त घोषित कर सभी देनदारी माफ करे, बिजली के बिल व ऋण पर एक वर्ष का ब्याज माफ करे। नदियों के तटबंध बनाए तथा बर्बाद हुए खेत से किसानों को रेत खनन करने की छूट दी जाए जब तक उसका खेत उपजाऊ ना हो। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि मोर्चा की मांग नहीं मानी जाती तो सरकार वर्ष 2024 के चुनाव में इसके दुष्परिणाम भुगतने को तैयार रहे।

महारैली में किसानों के साथ साथ युवाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।‌

महारैली को केएलडीएवी कालेज मैदान पर ही समापन के उपरांत मोर्चा संयोजक सुभाष सैनी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के माध्यम से प्रेषित किया गया। वही रैली में भारी भीड़ जुटी। रुड़की क्षेत्र के गांवों के लोग रैली में पहुंचे जिन्होंने रुड़की को जिला बनाई जाने की मांग को प्रमुखता से उठाया। लोकतांत्रिक जन्म मोर्चाइससे पहले भी रुड़की को जिला बनाए जाने की मांग को लेकर रैली निकल चुका है। लेकिन आज की रैली में काफी भीड़ जुटी है। शहर के व्यापारियों की राय भी आज रुड़की को जिला बनाए जाने के पक्ष में देखी और व्यापारी संगठनों ने कहा कि अब समय आ गया है कि रुड़की को जिला बना दिया जाए। क्योंकि हरिद्वार धर्म नगरी होने के कारण वहां पर धार्मिक गतिविधियां अधिक रहती है। जिससे कि क्षेत्र के लोगों को वहां आने जाने में बड़ी दिक्कत होती है। साथ ही देहात क्षेत्र के किसान को हरिद्वार जिला मुख्यालय पर जाने में बहुत ही अधिक समय लगता है। कई बार वहां पर विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण अधिकारी नहीं मिल पाते। जिससे कि क्षेत्र के किस को वापस निराश लौटना पड़ता है। रुड़की शहर में आसपास के क्षेत्र को सम्मिलित करते हुए जिला बना दिया जाए क्योंकि यहां पर बहुत अधिक संसाधन जुटाने की आवश्यकता नहीं है। पहले से ही काफी सरकारी भवन खाली पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!