रुड़की पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, बोले-फसलों के नुकसान के मुआवजे के नाम पर किसानों के साथ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा मजाक

Getting your Trinity Audio player ready...

रुड़की । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि फसलों के नुकसान के मुआवजे के नाम पर किसानों के साथ मजाक बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि अगर सरकार ने किसानों की उपेक्षा बंद नहीं की तो बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने सभी किसानों से एकजुट होकर अपनी मांगों के प्रति जागरूक रहने का आह्वान किया।

राकेश टिकैत ने गुरुवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर भारतीय किसान यूनियन की ओर से आयोजित महापंचायत को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित किया। पंचायत में जिले भर से बड़ी संख्या में किसान शामिल होने पहुंचे। उन्होंने कहा कि इस बार बरसात में किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। सारी फसले खराब हो गई हैं। उन्होंने किसानों का मुआवजा बढ़ाकर 10 हजार रुपये प्रति बीघा करने, बिजली के बिल और अन्य कर्ज माफ करने सहित किसान यूनियन की सभी मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग उठाई।उन्होंने कहा कि रुड़की में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पर जो धरना किसान यूनियन द्वारा करीब सवा महीने से दिया जा रहा है उसे अभी खत्म नहीं किया जाएगा। प्रशासन को उन्होंने सलाह दी की एक कमेटी बनाकर मुख्यमंत्री से भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधियों की बात कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!