जलभराव से प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद दिलाई जाएगी,विधायक प्रदीप बत्रा ने जन समस्याएं सुनी और नाला सफाई अभियान तेज कराया

Getting your Trinity Audio player ready...

रूडकी। रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने जन सेवा केंद्र पर जन समस्याएं सुनी और कहा है कि जल्द ही शहर की सभी सड़कों के गड्ढे भरने का कार्य पूर्ण हो जाएगा। बरसात समाप्ति के बाद सड़कों के डामरीकरण का कार्य शुरू होगा। हॉट मिक्स प्लांट का कार्य बरसात के कारण अभी बंद है । जबकि रुड़की शहर में कई सड़कों का हॉट मिक्स प्लांट से ही निर्माण होना है। उन्होंने कहा है कि मेन बाजार-नई मंडी रुड़की रोड का भी डामरीकरण होना है। इसके टेंडर हो चुके हैं। शहर में स्वच्छता अभियान तेज किया गया है। नालों की सफाई का कार्य निरंतर जारी है और अगले 2 दिन के बाद नाले और नालियों की सफाई का कार्य और तेज करा दिया जाएगा। इसके लिए संसाधन बढ़ाए जाएंगे। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा है कि जलभराव की समस्या त्पन्न नहीं होने दी जाएगी। सभी क्षेत्रों में पानी निकासी की समुचित व्यवस्था कराई जा रही है। साउथ सिविल लाइंस के पानी की निकासी के लिए नाले की खुदाई का कार्य चल रहा है । जबकि मोहनपुरा,ढंडेरा, आकाशदीप क्षेत्र के पानी की निकासी को नाला निर्माण के लिए ₹120000000 स्वीकृत हुए हैं। यह कार्य समय रहते पूरा किया जाएगा। विधायक ने कहा है कि रुड़की औद्योगिक क्षेत्र में भी पानी की निकासी के इंतजाम पर्याप्त नहीं है । इसीलिए क्षेत्र में नाले के साथ नालियों की सफाई का कार्य भी तेजी से कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रामनगर औद्योगिक क्षेत्र का उनके द्वारा निरीक्षण किया गया साथ में अधिकारी भी मौजूद रहे।धडकने कैनाल रोड स्थित सेवा केंद्र पर पहुंचे फरियादियों की समस्याएं सुनी और उन्हें आश्वस्त किया है कि शासन स्तर से जो भी संभव हो सकेगी,वह मदद उन्हें जरूर दिलाई जाएगी । विधायक ने बताया कि जलभराव और बारिश से प्रभावित परिवारों को सरकारी मदद दिलाने के लिए प्रशासन के जरिए शासन को सूची भेजी जा रही है। वह अपने स्तर से प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद कर रहे हैं। अभी तक आधे नालों की ही पूरी तरह सफाई हो सकी है। इस सप्ताह में अधिकतर नालों की पूरी तरह सफाई हो जाएगी। कुछ जगह का अतिक्रमण चयनित हो चुका है जिला अधिकारी के निर्देशन में यह अतिक्रमण तोड़ा जाएगा क्योंकि इसी अतिक्रमण के कारण कई जगह पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हुई है। विधायक प्रदीप बत्रा ने यह भी बताया है कि मेन बाजार- नई मंडी रोड पर जहां-जहां भी अतिक्रमण हैं।

वह चिन्हित कर हटाया जाएगा ताकि रोड को अपने मूल स्वरूप में बनाया जा सके। विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा है कि सोलानी नदी के तटीय क्षेत्रों की बस्तियों की सुरक्षा के लिए बाढ़ सुरक्षा के इंतजाम कराए जाएंगे। इस संबंध में सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज से वार्ता हो चुकी है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी संबंध में ज्ञापन दिया जा चुका है। सोलानी नदी के पुल के आवागमन के संबंध में विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा है कि पुल कमजोर हो गया है। इसीलिए इससे भारी वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी इस समस्या के समाधान में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!