Haridwar ड्रेनेज डिपार्टमेंट बनाया जाएगा, ऊर्जा निगम के अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा

Getting your Trinity Audio player ready...

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि ड्रेनेज व्यवस्था को सही करने के लिए ड्रेनेज डिपार्टमेंट बनाया जाएगा. विभिन्न विभाग ड्रेनेज सिस्टम के लिए काम करते हैं.लेकिन ड्रेनेज सिस्टम सही नहीं हो रहा है. बहुत से नालें यूपी सिंचाई विभाग के पास थे. इन नलों की सफाई यूपी सिंचाई विभाग करता था. उत्तराखंड में आने के बाद उन नालों की भी सफाई नहीं होती है. इस कारण ड्रेनेज डिपार्टमेंट बनाने के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा. यह बातें सतपाल महाराज ने जिला योजना बैठक के दौरान कहीं.जिला योजना बैठक के दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरिद्वार आपदा प्रभावित क्षेत्र है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सलाह करके आपदा क्षेत्र की उचित सहायता की जाएगी. आपदा के लिए बैठक में मिले सुझावों पर विचार किया जाएगा.

ऊर्जा निगम के अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा

बैठक के दौरान ऊर्जा निगम की खामियां बताने पर कैबिनेट मंत्री ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों से जानकारी जुटाने चाहिए. लेकिन बैठक में ऊर्जा निगम का एक भी अधिकारी उपस्थित नहीं था. इस पर कैबिनेट मंत्री ने ऊर्जा निगम के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए.

हैंडपंप के लिए आए ढाई करोड़ कहां गए

बैठक में विधायक रवि बहादुर ने कहा कि पिछले वर्ष हैंडपंप लगाने के लिए 70 लाख रुपए की मद तय की गई थी. लेकिन सदस्यों के आग्रह पर मद को ढाई करोड़ किया गया था. क्षेत्र में हैंडपंप नहीं लगे हैं. ढाई करोड़ कहां गए. इस बात की जांच तो कराए कि कहां कहां हैंडपंप लगे है. मंत्री ने पेयजल निगम और जल संस्थान के कार्यों की जांच के आदेश सीडीओ और डीएम को दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!